13 जून को अपने 10वें डेब्यू सालगिरह के मौके पर गणराज्य सेनानियों का समूह, बैंगटन सोने दंगे (BTS)। बाएं से दाएं: जिन, आरएम, वी, जिमिन, शुगा, जे होप, जंगकुक। / बिग हिट म्यूजिक

BTS के 10वें दिनों के अवसर पर, वैश्विक रूप से ‘आर्मी’ (BTS के प्रशंसक) की सोचा जा रहा है कि उन्हें सिर्फ सियोल की ओर आकर्षित किया जाएगा, इसलिए घरेलू वितरण कंपनियों ने विदेशी पर्यटकों के स्वागत की तैयारी करने में व्यस्त हो गई है। सियोल सिटी और हाइव के लिए इस महीने 12 जून से 25 जून तक 2 सप्ताह के दौरान, BTS के 10वें दिनों के पर्यटन सप्ताह के रूप में घोषित किया गया है और प्रमुख कार्यक्रम के रूप में युइडो 한गवन पार्क में आग का त्योहार आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। BTS के 10वें दिन 13 जून को है। यह कार्यक्रम 25 जून तक सेबित्तसेम और नामसान सियोल टावर सहित सियोल के विभिन्न हिस्सों में आयोजित होगा। इसके परिणामस्वरूप, घरेलू विमानशाला, ड्यूटी-मुक्त दुकानें और होटल कंपनियों ने हाल ही में देशी यात्रियों की बाहरी यात्राओं के कारण लगातार घटती बिक्री की स्थिति में, यह आशा की है कि विदेशी ग्राहको


◇सियोल शहर की पूरी केंद्रीय क्षेत्र बैंगनी रंग में लिपटा... डिपार्टमेंट स्टोर्स और ड्यूटी फ्री शॉप में विदेशी भाषा अनुवादकों का विस्तार।

शिल्ला ड्यूटी फ्री स्टोर, सियोल स्टोर ने पिछले साल जून से BTS के आधिकारिक उत्पाद स्टोर 'स्पेस ऑफ बीटीएस' को मुख्य आकर्षण बनाया है। इस साल से ही बिक्री पिछले साल की औसत मासिक बिक्री की तुलना में 3 गुना बढ़ गई है।

इस आयोजन की अवधि के दौरान, सियोल के शहरी क्षेत्रों में हर जगह गहरे बैंगनी रंग में सजाया जाने की योजना है। इसका कारण है BTS का प्रतीक रंग बैंगनी होने के कारण। सियोल नगर निगम और हाइव ने इस महोत्सव के लिए स्लोगन ‘BTS हर जगह मौजूद है’ (BTS PRESENTS EVERYWHERE) का चयन किया है। हान गैंग सेबितसम, नामसन सियोल टावर, सियोल सिविक सेंटर, डोंगदेमुन डिज़ाइन प्लाजा (डीडीपी), वर्ल्ड कप सेतु आदि, सियोल के प्रमुख आकर्षणों को BTS के प्रतीक रंग बैंगनी से सजाने की योजना है, और विभिन्न मनोरंजन क्षेत्रों का आयोजन किया जाएगा। बाजार भी विदेशी ग्राहकों की तैयारी में हैं। ह्यूंदाई डिपार्टमेंट स्टोर ने ह्यूंदाई सियोल में विदेशी ग्राहकों के लिए टैक्स रिफंड डेस्क की संख्या को साप्ताहिक 3 बॉक्स पर बढ़ा दिया है। क्योस्क गाइड में चीनी भाषा को भी शामिल किया गया है। दुकानों में दिखाई देने वाली चिन्ह पट्टियों और निर्द

शिनसेगे बेकह्ज़ॉन ने पिछले महीने 18 तारीख को मुख्य शाखा में विदेशी यात्रीओं के लिए विशेष डेस्क और टैक्स रिफंड स्पेस को विस्तारित किया और विदेशी यात्रीओं के लिए विशेष डेस्क को मुख्य भवन के नीचे 1वें मंजिल से नए भवन के 2वें मंजिल पर स्थानांतरित किया है। मुफ्त खरीददारी भी व्यस्त हो गई है। शिला मेंसेज़न मेंसेज़टाम सियोल टावर ने पिछले साल जून से चल रहे BTS की आधिकारिक सामान स्टोर ‘स्पेस ऑफ़ BTS’ को मुख्य धारणा बनाई हुई है। इस साल से ही उनकी बिक्री पिछले साल की औसत मासिक बिक्री के मुकाबले माहवार 3 गुना बढ़ गई है। लॉटे मेंसेज़नेज़ जापान और चीनी पर्यटकों के लिए भुगतान के तरीकों के आधार पर छूट की योजना बना रहे हैं। शिनसेगे मेंसेज़न ने अंग्रेज़ी और जापानी भाषा में इंस्टाग्राम खाता बनाया है।


◇होटलों में पैकेज के प्रभाव से आनंदपूर्वक ‘चीखें’।

पिछले अक्टूबर में, पाराडाइस होटल बुसान ने BTS बुसान कॉन्सर्ट के साथ जुड़े थीम पैकेज बनाया था। उस समय, पैकेज ठहरने वाले अतिथियों की लगभग 70% विदेशी यात्री थे।

मुख्य प्रीमियम होटलों को बीटीएस पैकेज का अच्छा प्रभाव प्राप्त हो रहा है। येोइदो कनरेड होटेल सियोल ने हाइव के साथ मिलकर तैयार की गई ‘BTS डेब्यू 10वें साल थीम पैकेज’ को बहुत सारे हो चुके हैं। ग्वांगहवामून फोसिज़नसेज़ सियोल भी BTS के कारण 12 से 25 तारीख तक कमरे आरक्षण दर 90% तक पहुंच गई है।

<जोसुन इल보 103 साल पुराना अखबार है, यह कोरिया का सबसे अच्छा मीडिया है>